Sunday, April 18, 2010

इतनी ठंडी , भाई वाह! मजा आ गया.

कितनी ठण्ड है , सचमुच मजा आ गया, आखिर ठण्ड पड़े भी तो क्यों नहीं, अप्रैल का आधा महिना ख़त्म होने को है , ठण्ड अब नहीं पड़ेगी तो कब पड़ेगी। आने वाले दिनों मैं मौसम विभाग ने जानकारी दी है की दिल्ली और आसपास के इलाको मैं ठण्ड और बढेगी।
वैसे तो ब्लोग्वानी पर गर्मी ज्यादा हो रही है, कोई किसी मुद्दे को लेकर के बैठा है तो कोई किसी मुद्दे को। दिल्ली मैं खूब तेजी से विकास कार्य हो रहा है उसकी वजह से दिल्ली मैं १०% पेड़ो को काट दिया गया है इसलिए दिल्ली मैं ठण्ड कुछ ज्यादा ही पड़रही है।
मेरी आपसे येही सलाह है की घर से निकलते समय कुछ खा पीकर के ही निकले। और दोपहर मैं ठण्ड का असर कुछ ज्यादा हो जाता है इसलिए स्वेटर की जगह पुरे शरीर को सूती कपडे से ढक करके ही निकले। पानी हमेशा अपने साथ रखे और अगर पानी ना मिले तो दिल्ली सरकार ने जगह - जगह पर ठन्डे पानी की व्यस्था कर रखी है, बस उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी और कीमत भी कुछ ज्यादा नहीं मात्र ४० रूपया। और ४० रूपया मैं भाई वाह! इतने ठंडी , भाई वाह! मजा आ गया।

6 comments:

  1. मिल गया है बंधु। बिना भेजे ही। देखता हूं इतनी ठंड क्‍यों हो रही है और वो भी सिर्फ 40 रुपये में। महंगाई कहां पर सो रही है उसे जगाना होगा।

    ReplyDelete
  2. सलाह सर आँखो पर..ज़रूर ध्यान देंगे...

    ReplyDelete
  3. दिल्ली जाने का प्रोग्राम बना रखा था लेकिन आप कहते हैं कि वहाँ तो इतनी भारी सर्दी पड रही है...सो, प्रोग्राम कैंसिल, अब तो गर्मियों में ही जाएंगें :-)

    ReplyDelete
  4. सिर्फ ४० रुपये में ?

    अबतो हमें भी दिल्ली की और प्रस्थान करना चाहिए

    अंधेर हैं जी हमारे यहाँ फ्री में ठंडा पानी पिलाया जा रहा है बताईये ये भी कोई बात है ?

    ReplyDelete
  5. दिल्ली सरकार ने जगह - जगह पर ठन्डे पानी की व्यस्था कर रखी है, बस उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी और कीमत भी कुछ ज्यादा नहीं मात्र ४० रूपया। और ४० रूपया ,
    वाह जी वाह कितनी अच्छी सरकार है, गंदे पीने के पानी की भी व्यवस्था कर रखी है,(वो भी इतनी सस्ती, अरे इतने मै तो जहर भी नही आता) जिसे पी कर देश मै गरीब मरेगे, ओर देश की गरीबी कम हो जायेगी,वेसे इस बार सर्दी थोडी लेट शुरु नही हुयी? पीछले साल तो १२ अप्रेल से शुरु हो गई थी.

    ReplyDelete
  6. दिल्ली आना केंसिल!!

    ReplyDelete